Monday 4 April 2016

गूगल से कमाने हैं घर बैठे लाखों रूपए तो जाने क्या है तरीका


गूगल से आप घर बैठे पैसे कमा सकते है वह भी बिना किसी डिग्री या क्वालिफिकेशन के इसके लिए आपके पास बस एक अपना ब्लाॅग या वेबसाइट होनी चाहिए दरअसल गूगल एडसेंस के जरिए कमाई का साधन बनता है। गूगल एडसेंस दुनिया का सबसे बड़ा और ज्यादा पैसे देने वाला एड नेटवर्क है।
एप्लाय करे एडसेंस के लिए
आप अपना ब्लाॅग बनाकर एडसेंस के लिए एप्लाय कर सकते है गूगल से मान्यता मिलने के बाद आपको अपने ब्लॉग में गूगल की एडवरटीजमेंट करनी होगी। यह बेहद आसान है। आपको गूगल एडसेंस की ओर से बनाए गए एड के कोड को अपने ब्लॉग में लगाना है।
ऐसे कमाई  होगी
जैसे ही आपके ब्लॉग में एड चलने शुरू होंगे आपको पैसे मिलने लगेेंगे। गूगल ये पैसे आपको हर महीने की फिक्स डेट को देता है। यह पैसा सीधे आपके बैंक अकाउंट में आता है। गूगल चेक के जरिए भी यह पैसे आपको दे सकता है।
शर्तें यह होती हैं
इस तरह पैसा कमाने के लिए गूगल की शर्त है कि पेमेंट लेने के लिए आपको अपने अकाउंट में कम से कम 100 डॉलर यानी कि करीब 6622 रुपए रखने होंगे। तब ही गूगल आपको पैसे भेजेगा। अगर गूगल से हुई आपकी कमाई 100 डॉलर से कम होगी तो गूगल आपके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर नहीं करेगा।
इसके अलावा अगर गूगल से आपकी कमाई 100 डॉलर से कम होगी तो भी गूगल आपके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर नहीं करेगा। हर महीने आप जितने पैसे गूगल एडसेंसे से कमाएंगे वो आपके गूगल खाते में जड़ते जाएंगे और 100 डॉलर होने पर ही गूगल आपके पर्सनल अकाउंट में पैसे भेजेगा

No comments:

Post a Comment