Monday 28 March 2016

इस पिता ने 16 माह की बेटी से ही कर ली शादी, जानिए क्या थी वजह


बेशक खबर का शीर्षक पढ़ कर आप भी चौंक गए होंगे, लेकिन असली वजह जानकर आप भी भावुक हो जाएंगे। 31 साल के एंडी बर्नार्ड ने अपनी 16 माह की बेटी पॉपी माई से शादी कर ली। दरअसल पॉपी को ब्रेन कैंसर है और डॉक्टर्स ने कहा कि उसके जीवन के केवल दो दिन ही बचे हैं। हालात सेे मजबूर होकर पिता एंडी ने खुद ही बेटी से शादी कर ली।
रॉयल एयर फोर्स 27 स्क्वैड्रन रेजीमेंट में सर्विस कर रहे एंडी इंग्लैंड के नॉरफोक के रहने वाले हैं



पूरा करना था अपना वादा
रॉयल एयर फोर्स 27 स्क्वैड्रन रेजीमेंट में सर्विस कर रहे एंडी इंग्लैंड के नॉरफोक के रहने वाले हैं। एंडी ने बताया कि जब मुझे पता चला कि पॉपी हॉस्पिटल से घर आने वाली है तो मेरी आंखों में उसकी शादी का सपना था। कभी सोचा नहीं था कि यह इस तरह से होगा। हमारा दिल टूट चुका है। मैं प्रिंसेस को दिया वादा पूरा करना चाहता था। जैसी कल्पना की थी वैसा तो नहीं था, लेकिन यह उसका वैडिंग डे जरूर था।
पहले हुए किडनी में कैंसर फिर ब्रेन कैंसर
14 फरवरी को पॉपी की तबीयत बिगडऩे पर मां सैमी उसे डॉक्टर के पास ले गई। डॉक्टर ने कहा कि बेटी को किडनी में कैंसर हुआ है। फिर सीटी स्कैन में पता चला कि इन्फैक्शन फेफड़ों तक पहुंच गया है। इसके बाद कीमोथैरेपी शुरू की गई और पॉपी ठीक भी होने लगी, तभी 16 मार्च को पता चला कि उसे ब्रेन कैंसर भी है।


अब सच में परी बन जाएगी पॉपी
पॉपी की मां सैमी ने बताया कि इलाज में बेटी को तकलीफ न हो इसलिए हम उसे घर ले आए। पॉपी धीरे धीरे सुस्त पड़ती जा रही है। सैमी ने बताया कि मैंने अपने दोनों बेटों को समझाया कि हमेशा के लिए एक तारा बनने से पहले उनकी बहन पॉपी उनके साथ कुछ पल बिताने घर आ रही है। यह हम सब के लिए मुश्किल समय है। मैंने एक परी को जन्म दिया और अब वह सच में एक परी बन जाएगी। शादी की रस्मों के बाद पॉपी अपने पिता की गोद में ही सो गई। यह परिवार पॉपी के साथ बचे हुए अपने हर पल को पूरी तरह से इंजॉय करने में जुटा है। सैमी ने बताया कि मैं चाहती हूं कि लोग मेरी बेटी को याद रखें। मैं लोगों में इस बीमारी के प्रति जागरुकता फैलाने का काम करना चाहती हूं।

No comments:

Post a Comment